paytm se paise kaise kamaye

Paytm Se Paise Kaise Kamaye? Top 6 आसान तरीके

Paytm Se Paise Kaise Kamaye? दोस्तो आज के समय में पैसा कामना कौन नहीं चाहता? मै आप हम सभी लोगो को पैसा कमाना है। इसलिए आज आप यह आर्टिकल Paytm से पैसा कैसे कमाए? आप पढ रहे है।

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में मैंने आसान से तरीके बताए जिससे आप आसानी से घर बैठे, पार्टटाइम अपने फोन से ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

तो आइए जानते है कि कैसे आप online paytm se paisa कमा सकते हैं…..

Paytm App क्या है?

Paytm के बारे में आप सभी जानते ही होंगे। Paytm एक ऑनलाइन पैसे का ट्रांजेक्शन करनेवाल ऐप है जिसकी मदद से आप ऑनलाइन पैसे को ट्रांसफर कर सकते है, मोबाइल रिचार्ज कर सकते है, ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है।

Paytm आज ज्यादातर सभी के स्मार्टफोन में होता है। जिसका इस्तेमाल आपने भी किया होगा।

दोस्तो यहां तक आपने paytm के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी दी। आइए अब आगे जानते है कि Paytm से पैसा कैसे कमाए?

Paytm से पैसे कैसे कमाए? ( Paytm Se Paise Kaise Kamaye Hindi )

Paytm एक बहुत बड़ा और सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला ईवॉलेट है। Paytm से पैसे कमाने के 6 तरीके मैंने आपको यहां पर बताए है तो आइए जानते है…

(1). अपने खुद के प्रोडक्ट बेचकर

दोस्तो यहां सबसे पहले जो तरीका बताया है, वो एक बिजनेसमैन, एक दुकानदार के लिए बताया है। यदि आप भी किसी प्रोडक्ट को सेल करते है, है फिर आप एक दुकानदार है तो paytm आपके लिए बहुत अच्छा जरिया बन सकता है।

दोस्तो paytm आपको मौका देता है, आप paytm पर अपने प्रोडक्ट को लिस्ट कर सकते है और paytm के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को सेल कर सकते है।

इसके लिए आपको paytm पर सेलर के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिसके लिए आप नीचे दी गई वीडियो जरूर देखे।

Paytm के माध्यम से आप घर बैठे अपने प्रोडक्ट को दुनियाभर में बेच सकते है और अपने प्रोडक्ट कि लोकप्रियता बढ़ा सकते है।

(2). एफिलिएट मार्केटिंग से

एफिलिएट मार्केटिंग सबसे अच्छा तरीका है ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए। दोस्तो आप भी paytm के प्रोडक्ट की एफिलिएट मार्केटिंग करके paytm se paise kama skte है।

इसके अलावा दूसरे ऐसे थर्ड पार्टी एफिलिएट प्रोग्राम है जिसकी मदद से आप Paytm के प्रोडक्ट की लिंक को एफिलिएट लिंक में बदल सकते है और उस लिंक से जब कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो उसके बदले में आपको कमिशन मिलता है। जिसके लिए आप earnkaro करो का उपयोग कर सकते है।

(3). कैशबैक की मदद से

Guys Paytm अपने कैशबैक के लिए जाना जाता है। आप paytm app की मदद से जब कोई पैसे का ट्रांजेक्शन करते है या फिर कोई प्रोडक्ट खरीदते है तो आपको paytm को और से कैशबैक मिलता है।

यह एक बहुत ही अच्छा और फायदेमंद तरीका है जिससे आप पार्टटाइम में थोड़े बहुत पैसे paytm से कमा सकते है।

(4). Paytm Store बनाकर Reselling से

यदि आप paytm business का उपयोग करते है तो आपने paytm store का नाम तो सुना ही होगा। Paytm store ये एक paytm का ही भाग है, जिसमे आप अपने अनुसार paytm की प्रोडक्ट को लिस्ट कर सकते है। बाद में आप इस लिस्ट में प्रोडक्ट को अपने अनुसार प्राइस लगाकर अपने कस्टमर के साथ बेच सकते है।

हालाकि यह सिर्फ paytm बिजनेस का उपयोग करने वाले यूजर के लिए है।

(5). Game खेलकर

आप gaming के शौकीन है और game खेलकर थोड़े बहुत पैसे कमाना चाहते हैं तो paytm आपकी मदद कर सकता है।

Paytm ने पिछले कुछ समय से एक प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जिसके बाद आप paytm में game खेल सकते है और उसके बदले मै आप paytm की और से कुछ पैसे कमा सकते है।

(6). Paytm Service Agent बनकर

Paytm Service Agent की मदद से एक तरह से आप paytm के लिए काम करते है, पेटीएम के लिए नए नए क्लाइंट बनाते है और उसके बदले में आप paytm से पैसे कमा सकते है।

अभी तक मैंने आपको जो तरीके बताए है उनमें से सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप Paytm Service Agent बनाकर पेटीएमव से अच्छे पैसे कमा सकते है।

जिसके लिए आप नीचे दी है वीडियो को देख सकते है। जिसमे आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।

आज क्या सीखा: Paytm से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तो आज अपने जाना की कैसे आप घर बैठे ऑनलाइन paytm से पैसे कमा सकते है? दोस्तो यदि आप यह जानकारी थोड़ी सी भी पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें।

यदि आपको Paytm से पैसे कैसे कमाए? आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल या परेशानी है तो आप नीचे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

JOIN OUR NEWSLETTER
I agree to have my personal information transfered to MailChimp ( more information )
Already Join over 3.000 Subscriber, हर दिन कुछ नया सीखे InHindiHub के साथ। InHindiHub.Com पर आपको Digital Marketing, Blogging, SEO से जुड़ी सभी जानकारी आपको हिन्दी में मिलेगी।
We hate spam. Your email address will not be sold or shared with anyone else.

Leave a Reply