3 Important Step: First Ads Campaign को Start करने से पहले ध्यान रखें!

पिछले कुछ समय में आपने सोशल मीडिया पर देखा होगा कि कुछ प्लेटफॉर्म जैसे कि फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपने organic reach को बहुत ही कम कर लिया है।

दूसरी ओर गूगल भी धीरे धीरे कॉम्पटीशन बढ़ रहा है।

ऐसे में देखा गया है कि बहुत से बिजनेसमैन और जो नए एंटरप्रेन्योर है वो जल्द से जल्द अपने बिजनेस को अपने टारगेटेड ऑडियंस तक पहुचाना चाहते है, और वो ऑर्गेनिक रीच के बजाय डायरेक्ट social media advertising और google पर advertising Campaign की और ज्यादा जा रहे है।

यदि आप भी अपने बिजनेस के लिए अपना पहला Ads Campaign Run करने जा रहे है तो नीचे दिए गए point को जरूर ध्यान में रखे।

1.  Ads Campaign Run करने का आपका Goal क्या है।

सबसे पहले आपका goal (लक्ष्य) होना जरूरी है कि आप ad campaign क्यों चला रहे है। अलग बिजनेस के लिए अलग अलग लक्ष्य होता है।

जैसे कोई नया ब्रांड है और अपने बिजनेस के प्रचार करना चाहता है तो वो awareness के लिए ads चलाना चाहते है।

या फिर कुछ कंपनियां sell करने के लिए ads run करते है। कुछ होते है जो अपने बिजनेस के लिए lead generate करना चाहते है तो वे Lead Generation ads चलाएंगे।

Facebook Ads Campaign

यहां पर मैंने एक फोटो दिया है जो फेसबुक एड्स मैनेजर का है। जिसमें दिखाया है कि आपको किस प्रकार की एड्स चलानी है आपका गोल क्या है?

2. Ads Copy High Quality Visual Add कीजिए।

जब भी आप फेसबुक या गूगल को स्क्रॉल करते है तो आप सिर्फ वहीं चीज या वहीं कंटेंट देखते है जो आपको attractive देखता है, और वही फॉर्मूला आपको यहां पर लगाना है।

जब भी आप अपनी ads बनाए तब उसमे आप जो फोटो का उपयोग करते है वो एक अच्छी क्वालिटी और अट्रैक्टिव हो। बाद में को टेक्स्ट लिखते है वो भी clear दिखाई देने चाहिए ऐसे add करे।

साथ ही साथ यह भी याद रखे कि आप ads में जो फोटो का उपयोग कर रहे है वो ओरिजिनल हो, और हो सके तो स्टोक इमेजेस का उपयोग कम ही करे।

3. Split Test का उपयोग जरूर करे।

जब भी आप अपनी पहले ads campaign को लॉन्च करे तो स्प्लिट टेस्ट का उपयोग जरूर करे। इसमें आप 2 एड्स बना सकते है और आप टेस्ट कर सकते है ताकि आपको बाद में समझ आ सके कि कौन का ads आपके लिए अच्छा काम कर रहा है और भविष्य में आपको किसने पैसा इन्वेस्ट करना चाहिए।

Final Conclusion

दोस्तो Ads Campaign आज के समय में मार्केटिंग का बहुत ही इंपॉर्टेंट पार्ट है। जिसमें आप जितना समय और पैसा इन्वेस्ट करेगे उतने आप उसके एक्सपर्ट बनते जायेगे।

अगर आपको इससे जुड़े कोई सवाल है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

Get Free Email Updates!

Signup now and receive an email once I publish new content.

I agree to have my personal information transfered to MailChimp ( more information )

I will never give away, trade or sell your email address. You can unsubscribe at any time.

Share Your Thought