Google Adsense Approval Tips In Hindi

Google Adsense Account Approved कैसे करे? 9 Important Tips In Hindi [Edition 2020]

क्या आपको भी Google Adsense Account Approved होने में परेशानी आ रही है?

नमस्कार दोस्तो, पिछले कई दिनों से मेरे subscriber के ईमेल आ रहे है कि भाई मेरा Google Adsense Account Approve नहीं हो रहा है? क्या करू?

Google Adsense Account Approval मिलने सबसे ज्यादा परेशानी नए ब्लॉगर को आती है। जब भी वे अपने ब्लॉग को Google Adsense Approval के भेजते है तो छोटी छोटी गलतियों के लिए उनका ब्लॉग रिजेक्ट हो जाता है।

जब Google adsense approval नहीं मिलता है तो वे निराश हो जाते है। यदि आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए है।

वैसे google adsense approval लेना कोई बड़ी बात नहीं है, बस आपको सिम्पल से कुछ स्टेप फॉलो करने है और google adsense policy को फॉलो करना है। बस आपको अप्रूवल मिल जाएगा।

इस तरीके से मैंने खुद अपने वेबसाइट, ब्लॉग और अपने client के ब्लॉग पर adsense approval लिया है।

अपने इसी अनुभव के आधार पर मैंने आज के इस आर्टिकल में Adsense Approval के लिए 9 Important Tips बताए है, जिसको आप फॉलो करते है आप आसानी से adsense account approval मिल जाता है।

तो आइए शुरुआत करते है…..

Google Adsense
Google Adsense Approval Tips In Hindi

Google Adsense Account Approve करने की 9 Important Tips हिंदी में

How To Get Google Adsense Approval In 2021 Guide In Hindi, दोस्तो यह आर्टिकल मैंने खास करके 2021 को टारगेट करके बनाया है। ताकि adsense account approved होने में आपकी मदद हो सके, तो आइए जानते है 2021 में adsense account approve करने की बेस्ट टिप्स

Top Leval Domain Name को खरीदे

यह पर Top Leval Domain Name यानी कि अपना Custom Domain नेम जो Top Leval Extension के साथ हो जैसे .com , .in , .net etc.

ये बात मै पहले इस लिए बता रहा हु कि, मैंने अपने क्लाइंट की कुछ ब्लॉग थे जिन पर कस्टम डोमेन के साथ ऐडसेंस अप्रूवल लिया और दूसरी और हमने गूगल के फ्री डोमेन blogspot, com वाले subdomain के साथ अप्रूवल लिए।

लेकिन दोनों में हमें सबसे जल्दी अप्रूवल मिला कस्टम डोमेन के साथ यानी की .com , .in , .net etc.

दूसरी ओर गूगल के फ्री डोमेन blogspot, com वाले subdomain के साथ अप्रूवल तो लिए लेकिन इसमें हमे बहुत टाइम लगा।

तो जब भी आप अपने ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए ब्लॉग बना रहे है तो कोशिश किजिए की आप अलग से custome domain buy करके ही अपना ब्लॉग बनाइए।

ये भी पढ़े:
Domain Name क्या है?
Godday से Domain Name कैसे खरीदे?

वेबसाइट को पुरानी होने दे

बहुत से new blogger adsense से पैसे कमाने के लिए blog या website बनाकर adsense के लिए apply कर देते है, यदि आप भी ऐसा करते है तो तुरंत आपको adsense approval नहीं मिलने वाला है।

नए ब्लॉगर domain name और hosting को लेकर अच्छे design करते है, 1 या 2 week काम करते है बाद मै तुरंत adsense के लिए apply करते है।

आप ऐसा बिल्कुल मत कीजिए, अपनी वेबसाइट के डोमेन नेम को थोड़ा पुराना होने दे, अपने ब्लॉग को थोड़ा पुराना होने दे, उसके बाद अप्लाई करे। आपको जल्द ही अप्रूवल मिल जाएगा।

Note: Google adsense approval लेने के लिए adsense के मुताबिक आपका डोमेन नेम 6 month old होना चाहिए। इसके बाद ही आपको approval मिलता है।

आपको उम्र 18+ होनी चाहिए

यदि आपकी उम्र 18 से कम है तो आपको ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिलने वाला है।

क्योंकि गूगल 18 से कम उम्र वालों को एडसेंस अप्रूवल नहीं देता है।

बहुत से नए ब्लॉगर का मुझे मैसेज भी आते है कि भाई मेरा एडसेंस अप्रूवल नहीं मिल रहा है आप मेरी मदद कीजिए। बाद में जब उनकी उम्र पूछता हूं तो सबसे कॉमन यही कारण होता है।

यदि आपकी उम्र 18 कम है तो आपको ऐडसेंस के लिए अप्लाई नहीं करना चाहिए, यदि आपको मिल भी जाता है तो आपके adsense account के रिजेक्ट होने chance बने रहते है।

अपने ब्लॉग पर क्वालिटी कंटेंट पब्लिश करे।

शुरुआत में जब आप ब्लॉग बनाते है तो कोशिश किजिए की, आप अपने ब्लॉग पर स्टार्टिंग से क्वालिटी कंटेंट पब्लिश करे।

Google adsense approval के लिए भेजने से पहले कोशिश किजिए की अपने ब्लॉग पर 20 या 30 आर्टिकल पब्लिश हुए हो।

जब आपके ब्लॉग पर पहले क्वालिटी कंटेंट मौजूद होगा तो adsense approval मिलने बहुत आसान हो जाता है।

Adsense Supported कंटेंट होना चाहिए

आप जानते ही होगे कि गूगल adsense ऐसे ब्लॉग को अप्रूवल नहीं देता है जिस पर adult content, pornography वाला कंटेंट हो। इसके लिए सबसे पहले आप google adsense policy को जरूर चेक कर लीजिए।

Adsense Policy को चेक करने के बाद ऐसे टॉपिक पर ही कंटेंट बनाए जिसे गूगल सपोर्ट करता है। जब आप गूगल एडसेंस के पॉलिसी के तहत काम करते है तो ऐसे में एडसेंस अप्रूवल जल्दी मिल जाता है और आगे भी आपका ऐडसेंस सुरक्षित रहता है।

कॉपीराइट कंटेंट नहीं होना चाहिए

कॉपीराइट कंटेंट को कौन पसंद करता है? क्या आप पसंद करते है? ऐसे कंटेंट को पढ़ना जो कॉपीराइट कंटेंट हो?

नहीं ना!!!

तो ऐसे ही google adsense भी कॉपीराइट कंटेंट को पसंद नहीं करता है। यदि आपने अपने ब्लॉग पर कहीं से कॉपी करके कंटेंट पब्लिश किया है?

तो आपको adsense approval नहीं मिलने वाला है। यदि मिल भी जाता है तो आपका अकाउंट लंबे समय तक सुरक्षित नहीं है। जब google adsense को पता चलेगा तो आपका अकाउंट रिजेक्ट भी हो सकता है।

अपने ब्लॉग पर जरूरी पेज बनाए होने चाहिए।

जब भी आप google adsense approval के लिए अप्लाई करें तो यह जरूर देखे कि क्या आपने अपनी वेबसाइट पर जरूरी पेज जैसे About Us, Contact Page और Privacy Policy पेज बनाया है?

अपनी इन पेज में सही जानकारी भी जरूर डाले।

क्योंकि बहुत से केस में देखा गया है कि यदि बिना इस पेज के अप्रूवल के लिए भेजते है तो रिजेक्ट होकर वापस आता है।

तो जब भी आप google adsense के लिए अप्लाई करे तो अपने ब्लॉग पर About Page, Contact Page और Privacy Policy पेज होने चाहिए।

वेबसाइट पर थोड़ा बहुत ट्रैफिक होना चाहिए

सबसे जरूरी और महत्वपूर्ण स्टेप यही है कि गूगल ऐडसेंस अप्लाई करने से पहले कोशिश कीजिए कि अपनी वेबसाइट पर थोड़ा बहुत ट्राफिक आता हो।

वैसे गूगल ऐडसेंस के लिए ट्रैफिक matter नहीं करता है। जब आपके वेबसाइट में क्वालिटी कंटेंट जो एडसेंस पॉलिसी को सपोर्ट करता है तो google adsense approval मिल जाता है।

लेकिन जब आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक ही नहीं होगा तो आप सिर्फ google adsense का क्या करेगे?

जब तक आपके ब्लॉग पर थोड़ा बहुत traffic increase हो जाए, उसके बाद ही google adsense के लिए आपकी कीजिए तो adsense approval में आसानी होगी।

दूसरे ad-network को remove कर दीजिए।

यदि आपके ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिला है और आप अपने ब्लॉग पर दूसरे Ad Network जैसे Popads, Revenuehits, Bidvertiser इत्यादि का उपयोग करते है तो सबसे पहले उन ad network को हटा दीजिए।

इसके बाद एडसेंस के लिए अप्लाई करे, क्योंकि यदि आपके ब्लॉग पर दूसरे adnetwork का ads मौजूद है तक किसी Adnetwork को गूगल एडसेंस की पॉलिसी सपोर्ट नहीं करता है।

ऐसे में आपका ब्लॉग रिजेक्ट होने के chance बढ़ जाते है तो कोशिश किजिए की, जब भी आप google adsense के लिए अप्लाई करे तब दूसरे ad-network को remove कर दीजिए।

आज आपने क्या सीखा: Google Adsense Approved कैसे कराए?

दोस्त जब भी आप Blog बनाए और Google Adsense Account के अप्लाई करे तो सबसे पहले यह 9 google adsense approval tips 2021 को जरूर फॉलो करे।

यदि आपने उपर बताई गई 9 Google Adsense Approval Tips In Hindi को फॉलो किया और अपने ब्लॉग में अप्लाई किया तो आपको Google Adsense Approval मिल जाएगा।

तो दोस्त, आज के इस आर्टिकल में मैंने बात की Google Adsense Approved कैसे करे? और Adsense Approval Important Tips शेयर किए है।

मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आपको हेल्पफुल लगी होगी!!!

यदि आपको अभी भी Google AdSense Account Approved में कोई परेशानी आ रही है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

यदि आपको आज का यह आर्टिकल की जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने सोशल मीडिया पर शेयर करें और @InHindiHub को टैग जरूर करे।

Get Free Email Updates!

Signup now and receive an email once I publish new content.

I agree to have my personal information transfered to MailChimp ( more information )

I will never give away, trade or sell your email address. You can unsubscribe at any time.

क्या आप अपने ब्लॉग के लिए क्वालिटी HINDI CONTENT WRITER FIND कर रहे है?

अगर आप हमसे High quality, Impressive और SEO friendly आर्टिकल लिखवाना चाहते हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हो. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए whatsapp नंबर पे संपर्क करें.

हमारा whatsapp नंबर है : 7984614632

Checkout Our Services: Click Here

1 thought on “Google Adsense Account Approved कैसे करे? 9 Important Tips In Hindi [Edition 2020]”

Share Your Thought

%d bloggers like this: