Blogger Me Login Email Address Kaise Change Kare? How To Change Blogger Login Email Address in Blogger Details In Hindi?

Blogger में Login Email Address कैसे बदले?

नमस्कार दोस्तो, जब भी हम शुरुआत में ब्लॉग बनाते है तो हमें कौन से ईमेल पर ब्लॉग बनाना चाहिए? यह सही से जानकारी नहीं होती है। ऐसे में हम अपने रेगुलर ईमेल पर ही ब्लॉग बना देते है।

लेकिन बाद में जैसे जैसे टाइम बीतता है वैसे हमें पता चलता है कि नहीं, मुझे अपना ब्लॉग इस ईमेल पर नहीं बल्कि इस प्रोफेशनल और अलग ईमेल पर बनाना चाहिए।

लेकिन ब्लॉगर डायरेक्टली यह परमिशन नहीं देता है कि कोई भी यूजर सीधे सीधे अपने Blogger Me Login Email Address Change कर सके। लेकिन कुछ ऐसे तरीके है जिससे हम अपने Blogger Me Login Email Address Change कर सकते है।

तो आइए जानते है…..

Must Read: Free Blog Kaise Banaye

Change Blogger Login Email Address Detail In हिंदी

दोस्त उपर मैंने पहले ही आपको बताया कि, हाल में ब्लॉगर में सीधे कोई ऐसा तरीका नहीं है कि जिससे हम अपने Blogger Blog का Login Email Address को Change कर सके।

लेकिन चिंता मत करे, India के हिंदी ब्लॉगर के लिए InHindiHub ब्लॉग में आपको ब्लॉगिंग से जुड़ी सभी जानकारी मिलेगी। यहां पर भी आप अपने Email Address को बदलना चाहते हैं तो नीचे दिए स्टेप को फॉलो करे।

Step 1: सबसे पहले आप अपने Blogger Account में लॉगिन कर लीजिए, जिसका आप ईमेल आईडी बदलना चाहते है।

Step 2: अपने ब्लॉगर अकाउंट में लॉगिन हो चुके होगे। मुझे उम्मीद है कि आपने पहले से एक और दूसरा ईमेल एड्रेस को बनाया होगा, जिस पर आप आप अपने ब्लॉग को ट्रांसफर करना चाहते हैं।

Step 3: अब आपको अपने Blogger Dashboard > Settings > Basics ऑप्शन तक पहुंचे। यहां से आपको अपने ब्लॉग के लेखक की लिस्ट दिखाई देगी।

Step 4: अब आपको Add Author बटन पर क्लिक करे और अपने नए ईमेल एड्रेस को डाले, जिस ईमेल पर आप अपने Blogger Login Email Address Change करना चाहते हैं।

Step 5: अब आपके नए ईमेल एड्रेस पर एक author invitation का एक ईमेल आया होगा। इस Invitation को आपको accept करना है।

Step 6: जब आप invitation को accept कर लेते है तो आपको blogger dashboard में नए लेखक यानी नए ईमेल एड्रेस का नया लेखक का नाम दिखाई देगा।

बाद में आप इसका Role change कर सकते है, यहां आप चाहे तो इस ईमेल एड्रेस को Author से Admin बना सकते है। और आपको इस ईमेल एड्रेस का रोल Admin बनाना है।

Step 7: नए ईमेल एड्रेस को एडमिन बनाने के बाद आप अपने नए ईमेल एड्रेस से ब्लॉगर पर विजिट करें। अब आप देखेंगे कि आपके नए ईमेल के ब्लॉगर डैशबोर्ड में आप सब कुछ access कर पाएंगे जो पुराने ईमेल एड्रेस पर करते है।

अब आप चाहे तो उस पुराने ईमेल एड्रेस को यहां से remove कर सकते है। जिसके बाद पुराने ईमेल से आपके ब्लॉगर का access remove हो जाएगा और वही आप नए ईमेल एड्रेस से ब्लॉगर को एक्सेस कर पाएंगे।

So Guys Congratulations आपने अपने Blogger Me Login Email Address Change कर लिया है।

Conclusion

Guys जब भी आप अपने एक ईमेल एड्रेस पर एक ज्यादा ब्लॉग बना देते है, और बाद में आप इसको अलग अलग ईमेल पर ट्रांसफर करना चाहते है तो उपर बताए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं।

दोस्तो आज की यह जानकारी आपको कैसी लगी नीचे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताए, यदि जानकारी अच्छी लगी हो सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे।

Get Free Email Updates!

Signup now and receive an email once I publish new content.

I agree to have my personal information transfered to MailChimp ( more information )

I will never give away, trade or sell your email address. You can unsubscribe at any time.

क्या आप अपने ब्लॉग के लिए क्वालिटी HINDI CONTENT WRITER FIND कर रहे है?

अगर आप हमसे High quality, Impressive और SEO friendly आर्टिकल लिखवाना चाहते हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हो. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए whatsapp नंबर पे संपर्क करें.

हमारा whatsapp नंबर है : 7984614632

Checkout Our Services: Click Here

Share Your Thought