WordPress Guest Post Plugin

Best 5 WordPress Guest Post Plugin Details In Hindi | गेस्ट पोस्ट accept करने के बेस्ट वर्डप्रेस प्लगइन

क्या आप भी अपने ब्लॉग पर Guest post accept करते है? और आप चाहते है कि आपके जो यूजर है वो आसानी से आपके ब्लॉग पर Guest Post Submit कर सके?

तो यह आर्टिकल आपके लिए है। इस आर्टिकल में मैंने बेहतरीन WordPress guest post plugin की लिस्ट दी हैं जिसकी मदद से आपका यूजर आसानी से आपके ब्लॉग पर Guest Post को Submit कर सकता है।

यदि आप अपने ब्लॉग पर Guest Post Accept करते है तो यह आपके लिए और आपके यूजर के लिए भी अच्छा है। इससे blog owner को कंटेंट मिलता है और जो ब्लॉग पोस्ट सबमिट करता है उनको अपने ब्लॉग के लिए quality backlink मिलती है। इसके अलावा Guest Blogging से आप दूसरे ब्लॉगर के साथ नेटवर्क भी बना सकते है।

तो आइए जानते है Best WordPress Guest Post Plugins के बारे में….

WordPress Guest Post Plugin
WordPress Guest Post Plugin

Best WordPress Guest Post Plugin

Quick note: यहां पर जितने भी guest blogging plugins की लिस्ट दी हुई है उनमें से कुछ plugins free है और कुछ premium plugins है। इन प्लगइन की मदद से आपका काम काफी आसान हो जाएगा। आप अपने वेबसाइट के अनुसार प्लगइन का उपयोग कर सकते है।

User Submitted Posts

Guys इस लिस्ट में सबसे पहला जो प्लगइन है वो है User Submitted Posts. दोस्तो यह एक फ्री प्लगइन है जो 5 स्टार रेटिंग के साथ popular WordPress Guest Post Plugin है।

इस प्लगइन में आपको नाम, ईमेल, पोस्ट टाइटल, टैग, कैटेगरी उनकी वेबसाइट यूआरएल जैसे फिल्ड के साथ आप फॉर्म बना सकते है। इस फॉर्म को आप अपने ब्लॉग पोस्ट और पेज में कहीं भी शामिल कर सकते है जिसकी मदद से यूजर अपनी पोस्ट को सबमिट करने में आसानी होती है।

Checkout User Submitted Posts Plugin

Frontend Post WordPress Plugin

यदि आप ऐसे guest posting plugin को खोज रहे है जिससे आपका यूजर लॉगिन करके अपनी guest post को सबमिट कर सके तो Frontend Post WordPress Plugin आपके लिए है।

इस प्लगइन के मदद से आप Submission Form भी बना सकते है और अपनी वेबसाइट में शामिल कर सकते है जहा से यूजर अपनी पोस्ट को सबमिट करे और आप उस पोस्ट को रिव्यु करके पब्लिश कर सकते है। बाद में जब पोस्ट पब्लिश हो जाए तब यूजर को ईमेल की मदद से नोटिफिकेशन भी मिल जाती है। तो आप अपने ब्लॉग के लिए इस Guest Post Plugin को try कर सकते है।

Checkout Frontend Post WordPress Plugin

WPForm

यदि आप वर्डप्रेस का उपयोग करते है तो आपने WPFrom का उपयोग किया होगा, जी हां WPForm पॉपुलर प्लगइन में से एक कॉन्टैक्ट फॉर्म प्लगइन है। जिसको मदद से आप अपने वेबसाइट पर कॉन्टैक्ट फॉर्म, ईमेल सब्सक्रिप्शन फॉर्म बना सकते है।

इसके अलावा WPForm में आपको Guest Post Accept करने का फीचर भी मिलता है। लेकिन इसके उपयोग के लिए आपको WPForm का Premium Add-on को buy करना होगा। यह एक प्रीमियम फीचर है।

Checkout WPForm Plugin

WP User Frontend

WP User Frontend Plugin सबसे पॉपुलर प्लगइन में से एक है। इस प्लगइन की मदद से आपको गेस्ट पोस्ट सबमिशन से जुड़ी सभी चुनौतियों से निपटने में मदद मिलेगी। इस प्लगइन में आपको frontend dashboard, frontend editor & publishing, पोस्ट सबमिशन, मेंबरशिप जैसे फीचर शामिल है।

इसके अलावा इस प्लगइन के मदद से आप सबमिशन फॉर्म बना सकते है जिसको आप किसी भी ब्लॉग पोस्ट और पेज में शामिल कर सकते है।

Checkout WP User Frontend Plugin

Members

Members WordPress Plugins में आपको पूरा कंट्रोल मिलता है। इस प्लगइन में आपको पूरा user interface मिलता है जिससे यूजर के रोल को और उनके परमिशन को मैनेज कर सकते है।

प्लगइन की मदद से आप अलग से widget भी बना सकते है, जिसको आप अपने ब्लॉग के sidebar में shortcode की मदद से add कर सकते है। यही से आपका यूजर लॉगिन और साइन अप कर सकते है।

Checkout Members Plugin

Best Guest Blogging Plugin Details In Hindi

Guys उपर जितने भी प्लगइन दिए है जिसको आप अपने ब्लॉग में एक WordPress Guest Post Plugin के तौर पर उपयोग कर सकते है। इसके अलावा मैंने दूसरे प्लगइन की लिस्ट दी हुई है जिसका आप उपयोग कर सकते है।

  • ProfilePress
  • User Registration & User Profile – Profile Builder
  • Helpie WP
  • Ultimate Member – User Profile & Membership Plugin
  • Frontend Dashboard
  • Frontier Post

आज आपने क्या सीखा: Best WordPress Guest Post Plugin

आज के इस ब्लॉग पोस्ट में सिर्फ Best 5 WordPress Guest Post Plugin के बारे में जाना। यदि आप भी अपने blog पर दूसरे ब्लॉगर को Contribute के लिए Guest Post Accept करते हैं तो ऊपर बताए गए हैं जिनमें से आप किसी एक को try कर सकते है।

मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। यदि आपको ब्लॉगिंग, SEO, डिजिटल मार्केटिंग से जुड़े सवाल है तो हमें पूछ सकते है। (Ask Your Question)

यदि आज का यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो सोशल मीडिया पर शेयर करें और इस आर्टिकल से जुड़े कोई सवाल है तो कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Get Free Email Updates!

Signup now and receive an email once I publish new content.

I agree to have my personal information transfered to MailChimp ( more information )

I will never give away, trade or sell your email address. You can unsubscribe at any time.

क्या आप अपने ब्लॉग के लिए क्वालिटी HINDI CONTENT WRITER FIND कर रहे है?

अगर आप हमसे High quality, Impressive और SEO friendly आर्टिकल लिखवाना चाहते हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हो. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए whatsapp नंबर पे संपर्क करें.

हमारा whatsapp नंबर है : 7984614632

Checkout Our Services: Click Here

Share Your Thought